You will be redirected to my new site in

seconds
If Redirect Dosen't Work Click Here

Wednesday, November 25, 2020

विनम्र श्रद्धांजलि : मेरे शहर को किसकी नज़र लगी है यारों /डॉ लाल थदानी

विनम्र श्रद्धांजलि : मेरे शहर को किसकी नज़र 
लगी है यारों /डॉ लाल थदानी

सम्मानीय श्री ललित भाटी , एडवोकेट अशोक तेजवानी ,, डॉ सुधीर भार्गव ,  श्री प्रमोद यादव श्री संजीव चतुर्वेदी , डॉ धरमू लौंगानी, डॉ महेश लोगानी एक एक कर हमें और शहर को बिलखता छोड़ गए ।

बेहद दुखद।

Unbelievable... 
Shocking ... 

Rip my dear Friend... 

क्या आपको नहीं लगता ये विभूतियां कल तक हमारे साथ थे । आज हमारे बीच नहीं है । समाचार मिलने पर यकायक विश्वास भी नहीं हुआ । इनकी अनुपस्थिति खल रही है । 

अजमेर शहर की ये शख्सयतें अपने आप में , समाज में , शहर में किसी न किसी माध्यम से , मंच संगठन से कुछ कर गुजरने की तमन्ना पाले थे । अनायास एक एक कर अजमेर शहर को,  परिजनों , मित्रों को बिलखता छोड़ देवलोकगमन सिधार गए ।  

इन सबसे मेरा व्यक्तिगत सम्बन्ध रहा है , संस्मरण में आगे लेख होगा । ये सभी मेरे साथ किसी न किसी रूप में चिकित्सा समाज सेवा क्षेत्र में हिमायती सहयोगी रहे हैं ।

निश्चित रूप से इन सब का निधन सिर्फ़ मेरे लिए ही नहीं परिवार , शहर , ईस्ट मित्रों और इनके समाज के लिए अपूरणीय क्षति है। परमपिता परमात्मा से प्रार्थना है के दिवंगत दिव्य आत्माओं को अपने चरणों में स्थान दे और चिरस्थाई शांति प्रदान करें तथा परिवार और इष्ट मित्रों को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें ।

ओम शांति

कोरोना काल के चलते जांच उपचार सुझाव किसी न किसी रूप से अधिकतर लोगों , शुभचिंतकों से जुड़ा रहा हूं । 
मेरा पुनः आप सबसे विनम्र आग्रह है

दोस्तों कोरोना 
किसी के लिए भी घातक हो सकता है।  
बचाव किसी भी संक्रमण बीमारी का उपचार है
दो गज की दूरी रखें ।
रोकें , टोकें , मास्क पहने और पहनाएं 
घर घर स्वच्छता का अलख जगाएं
शुद्ध वायु के लिए पेड़ लगाएं
सतर्क रहें स्वस्थ रहें ।

मेरे शहर को किसकी नज़र लगी है यारों
बुरा दौर है गुज़र जाएगा हिम्मत बढ़ाओ यारों
 
हम स्वयं जिम्मेदार हैं इस संक्रमण के लिए
मास्क, दो गज़ की दूरी है जरूरी समझो यारों

तंत्र , मंत्र , ढोंग , स्वांग से अंधेरे कभी मिटते नहीं
बीमारी लाईलाज नहीं इस डर से निकलो यारों

 मुफ़्त और शुद्ध ऑक्सीजन के लिए पेड़ लगाओ
अस्पतालों में ऑक्सीजन के लिए मत भागो यारों

डॉ लाल थदानी
वरिष्ठ जन स्वास्थ्य विशेषज्ञ
अल्फ़ाज़_दिल से
8005529714
25.11.2020

No comments:

Post a Comment