You will be redirected to my new site in

seconds
If Redirect Dosen't Work Click Here

Wednesday, June 30, 2021

मैं डॉक्टर हूं भगवान नहीं / डॉ लाल थदानी


नमन मंच ❤️🎉
स्व रचित / मौलिक


1 जुलाई विश्व डॉक्टर दिवस और मेरी पत्नी
DrDeepa Thadani  के जन्म दिन पर  सादर समर्पित उन तमाम 1079 चिकित्सक  बंधु जो कोरोना में मरीजों की सेवा के दौरान शहीद हुए ।

***************************
मैं डॉक्टर हूं भगवान नहीं ,
मै किसी को भी स्वास्थ्य के अलावा
मैं दे भी क्या सकता हूँ 
कई बार उम्मीद छोड़ चुके मरीजों
को नव जीवन मिला तो भगवान हुआ
मगर अनेक मरीज तमाम
कोशिशों के बावजूद बचा नहीं पाए
परम पिता परमेश्वर के आगे
हताश नज़र आए
मैं डॉक्टर हूं भगवान नहीं इंसान हूं
मेरे पास देने के लिए है भी क्या
मेरी शख्सियत, मेरी अहमियत, मेरा वजूद
मेरा परिचय कुछ भी नहीं शून्य बस एक बूँद
फिर भी मैं नकारा नहीं और ना ही स्वार्थी
मैं बूँद अमर हो जाऊं जो मिले कोई स्वाति
मेरा गम मेरा अपना है मगर मेरी खुशी पराई
खाक-ए-शरीर बाद भी जिंदा रहूंगा मेरे भाई
मेरी कामना हर डॉक्टर की
कामना है मेरे भाई
******************************

#डॉलालथदानी
#अल्फ़ाज़_दिलसे
#liveandlovelifebylal
#WorldDoctorsDay
स्वरचित / मौलिक
8005529714
drlal2010@gmail.com



1 comment:

  1. 👌👌आप दोनों को विश्व डॉक्टर दिवस की ढेर सारी शुभकामनाएं।
    डॉक्टर दीपा थदानी जी को जन्म दिन की ढेर सारी शुभकामनाएं

    ReplyDelete